दुनिया का सबसे बड़ा ब्रांड कौनसा है

लेकिन सबसे बड़ा ब्रांड तोयोटा  दुनिया में कई बड़े ब्रांड हैं जो विभिन्न उत्पादों और सेवाओं के लिए जाने जाते हैं, लेकिन सबसे बड़ा ब्रांड तोयोटा (Toyota) है। तोयोटा दुनिया की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक है और उनकी उत्पादन क्षमता वर्षा में मिलियन से भी अधिक गाड़ियों को शामिल करती है। तोयोटा का मुख्यालय जापान में है लेकिन वे दुनिया भर में अपनी गाड़ियों और अन्य उत्पादों की व्यापक वितरण नेटवर्क के माध्यम से बिक्री करते हैं। दूसरे बड़े ब्रांडों में से कुछ और नाम हैं जो उत्पादों और सेवाओं के लिए जाने जाते हैं, जैसे: एप्पल (Apple) - दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों में से एक है, जो उत्पादों जैसे कंप्यूटर, स्मार्टफोन, टैबलेट, आईपैड आदि के लिए जाना जाता है। आईबीएम (IBM) - यह दुनिया की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों में से एक है, जो मुख्य रूप से कंप्यूटर विज्ञान, सॉफ्टवेयर और सेवाओं में काम करती है। माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) - यह दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनियों में से एक है जो अपने उत्पादों जैसे विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम, एक्सेल, वर्ड, पावरपॉइंट आदि के लिए जाना ज

एनिमल' मूवी पोस्टर और ट्रेलर रणबीर कपूर को एक क्रूर गैंगस्टर के रूप में चिढ़ाता है

फिल्म का प्रीमियर 11 अगस्त, 2023 को होगा।
रणबीर कपूर की आने वाली फिल्म एनिमल की पहली नज़र का अनावरण किया गया है! नया पोस्टर अभिनेता को पहले कभी नहीं देखे गए अवतार में देखता है। फीचर के निर्माता टी सीरीज ने साल के अंत को चिह्नित करने के लिए ट्विटर पर नए पोस्टर का खुलासा किया, "बहादुर और 2023 को संभालने के लिए तैयार!" कपूर हाथ में कुल्हाड़ी और खून से सने कंधे के साथ क्रूर दिख रहे हैं, जो फिल्म को एक्शन से भरपूर आनंद देने का वादा करता है।11:34 PM

जबकि कथानक का विवरण गुप्त रखा गया है, फिल्म को संदीप रेड्डी वांगा द्वारा अभिनीत एक क्राइम ड्रामा के रूप में प्रस्तुत किया गया है। निर्देशक ने 2017 की तेलुगु हिट अर्जुन रेड्डी अभिनीत विजय देवरकोंडा से प्रसिद्धि प्राप्त की, जिसे उन्होंने शाहिद कपूर अभिनीत कबीर सिंह के रूप में हिंदी में बनाया। वेंगा कुख्यात चरित्रों को उन विषयों के साथ जीवंत करने के लिए जाना जाता है जो वास्तविकता पर आधारित हैं। कपूर का नया रूप उन्हें एक गैंगस्टर के रूप में चित्रित करता है और इस दिशा में इशारा करता है कि वह वास्तव में निर्देशक की पिछली कृतियों की तरह एक विरोधी नायक की भूमिका निभाएंगे।

 एनिमल का निर्माण प्रणय रेड्डी वांगा की भद्रकाली पिक्चर्स द्वारा भूषण कुमार और कृष्ण कुमार की टी-सीरीज़ और मुराद खेतानी के सिने1 स्टूडियो द्वारा किया गया है। वैरायटी से बात करते हुए फिल्म निर्माताओं ने एक आधिकारिक बयान में अपना उत्साह साझा करते हुए कहा, “फिल्म की घोषणा के बाद इसके लिए बहुत अधिक प्रत्याशा के बाद, हम दर्शकों के लिए पहली झलक का अनावरण करके खुश हैं। पोस्टर में रणबीर का लुक बहुत अच्छी तरह से फिल्म के सार को सही ठहराता है और हमें विश्वास है कि दर्शक एक ऐसी फिल्म देखेंगे जिसके वे हकदार हैं।



 

इस साल दो रिलीज के साथ कपूर के लिए यह साल अच्छा रहा है। उन्होंने लंबे समय से बनने वाले निर्देशक अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिव का नेतृत्व और निर्माण किया, जो भारतीय पौराणिक कथाओं पर आधारित एक विज्ञान-कथा त्रयी एस्ट्रा-वर्स को लॉन्च करने वाली पहली फिल्म थी, जो $54 मिलियन की कमाई के साथ वर्ष की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक बन गई। दुनिया भर। उनकी पीरियड एक्शन ड्रामा शमशेरा, हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर कमजोर रही और दर्शकों या आलोचकों के साथ अपनी पहचान बनाने में विफल रही। उनके अन्य क्रेडिट में प्रियंका चोपड़ा जोनास के साथ अभिनीत बर्फी, इम्तियाज अली की रॉकस्टार, राजकुमार हिरानी की बॉलीवुड स्टार संजय दत्त की बायोपिक संजू, और बहुत कुछ शामिल हैं।

वेंगा ने लेखक सौरभ गुप्ता, सिद्धार्थ सिंह और गरिमा पहल के साथ एनिमल का सह-लेखन किया। क्राइम ड्रामा में अनिल कपूर (स्लम डॉग मिलियनेयर), रश्मिका मंदाना (पुष्पा: द राइज़ - पार्ट 1), बॉबी देओल (आश्रम), और तृप्ति डिमरी (काला) भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।


 एनिमल 11 अगस्त, 2023 को 5 अलग-अलग भाषाओं यानी हिंदी, तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषा में रिलीज़ होने वाली है। आप ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा का ट्रेलर नीचे देख सकते हैं।


Animal Story

एनिमल 2023 की बॉलीवुड एक्शन क्राइम ड्रामा है, जिसका निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है, जबकि इसके संवाद सौरभ गुप्ता और सिद्धार्थ सिंह ने लिखे हैं। फ़िल्म में रणबीर कपूर, अनिल कपूर, और रश्मिका मंदाना मुख्य भूमिकाओं में हैं, साथ ही बॉबी देओल, परिणीति चोपड़ा, बिपिन कार्की और कई अन्य सहायक कलाकार भी हैं।

 इस फिल्म की सिनेमैटोग्राफी संथाना कृष्णन रविचंद्रन और रविचंद्रन ने संभाली थी। हर्षवर्धन रामेश्वर ने फिल्म के संगीत और पृष्ठभूमि स्कोर की रचना की। भूषण कुमार और मुराद खेतानी ने भद्रकाली पिक्चर्स, सिने1 स्टूडियोज और टी-सीरीज फिल्म्स के बैनर तले इस फिल्म का निर्माण किया। फिल्म का वितरण गुलसन कुमार और टी-सीरीज़ फिल्म्स द्वारा संभाला गया था।

 एक एक्शन क्राइम ड्रामा की तरह, एनिमल एक माफिया नाटक में सभी प्लॉट तत्वों के परेशान कनेक्शनों की खोज की कहानी को प्रदर्शित करता है, जिसके परिणामस्वरूप नायक एक जानवर के गुणों को ग्रहण करता है।

 रिलीज़ की तारीख

 फिल्म "एनीमल" 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है।




  • Animal: Release Date, Trailer, Songs, Cast


  • Release Date11 August 2023
  • LanguageHindi
  • GenreAction, Crime, Drama
  • Duration2h 26min
  • Cast
    Ranbir Kapoor, Anil Kapoor, Rashmika Mandanna, Bobby Deol, Tripti Dimri
  • Director
    Sandeep Reddy Vanga
  • Writer
    Sandeep Reddy Vanga
  • CinematographyAmit Roy
  • MusicHarshwardhan Rameshwar
  • Producer
    Bhushan Kumar, Pranay Reddy Vanga, Krishan Kumar, Murad Khetani
  • Production
    T-Series Films, Bhadrakali Pictures, Cine1 Studios
  • CertificateU/A

Comments